Bholenath Status in Hindi [Bhole Baba Quotes & Shayari | भोलेनाथ स्टेटस 2020] - Attitude Status

Desi Status, Attitude Status, Haryanvi Status, Whatsapp Status, Rajput Status

Sunday 26 July 2020

Bholenath Status in Hindi [Bhole Baba Quotes & Shayari | भोलेनाथ स्टेटस 2020]

TOP 50 Mahakal Bholenath Status in Hindi: Superb and Awesome Mahakal Status in Hindi, Mahakal Attitude Status, Mahadev Status, Shiv Status, Bholenath WhatsApp Best Status.
स्वागत है आप सभी कालो के काल महाकाल के भक्तो का जोक्सकॉफ.कॉम पर । यहाँ हमने महादेव के बेस्ट स्टेट्स का संग्रह किया हुआ है । भोलेनाथ के यह स्टेट्स के विविध नये नये पोस्ट भी किये है । आप नये महाकाल के लेटेस्ट पोस्ट यहाँ देख सकते है । आप इन सभी स्टेट्स एवं शायरी को अपने प्रोफाईल में लगा सकते है एवं अपने मित्र एवं सगे संबंधियों को शेयर कर सकते है आशा है कि आपको हमारा यह महाकाल, महादेव के संदर्भ में किया गया यह आर्टिकल पसंद आयेगा । बहोत बहोत धन्यवाद…
Bholenath Status in Hindi
                                                    Bholenath Status in Hindi | शिव शंकर स्टेटस

Bholenath Status in Hindi [Bhole Baba Quotes & Shayari | भोलेनाथ स्टेटस 2020]



मस्तक सोहे ‪चन्द्रमा‬, गंग ‪‎जटा‬ के बीच,
श्रद्धा‬ से ‪‎शिवलिंग‬ को, निर्मल जल मन से सीच।


नाच रहे ड़मरू की ताल पर शिवशंम्भु,
त्रिशुलधारी गंगाधर बाबा महाकाल सर्वेशु।

शव हूँ मैं भी शिव बिना, शव में शिव का वास,
शिव मेरे आराध्य हैं, मैं हूँ शिव का दास ॥

ना जीने की खुशी, ना मौत का गम,
जब तक हैं दम, महादेव के भक्त रहेंगे हम।

जिनके रोम-रोम में शिव हैं, वहीं विष पिया करते हैं,
जमाना उन्हें क्या जलायेंगा, जो श्रृंगार ही अंगार से करते हैं।

ना पूछो मुझसे मेरी पहचान, मैं तो भस्मधारी हूँ,
भस्म से होता जिनका श्रृंगार, मैं उस भोलेनाथ का पुजारी हूँ।

कोई दौलत का दीवाना, कोई शोहरत का दीवाना,
शीशे सा मेरा दिल, मैं तो सिर्फ महादेव का दीवाना।

जब ज़माना मुश्किल में दाल देता हैं,
तब मेरे भोले हज़ारों रास्ते निकाल देता हैं।

किस्मत लिखने वाले को भगवान कहते हैं,
और बदलने वाले को भोलेनाथ कहते हैं।

बाबा महाकाल के भक्त हैं, हर हाल में मस्त हैं
जिंदगी एक धुँआ हैं, इसलिए हम चिलम मैं मस्त हैं।

कैसे कह दूँ कि मेरी हर दुआ बेअसर हो गयी,
मैं जब जब भी रोया, मेरे भोलेनाथ को खबर हो गयी।

हीरे मोती और जेवरात तो सेठ लोग पहनते हैं,
हम तो भोले के भक्त है इसीलिए “रुद्राक्ष” पहनते हैं।

हँस के पी जाओ भांग का प्याला,
क्या डर हैं जब साथ हैं अपने त्रिशुल वाला।

यह तेरा करम था की तूने मुझे अपना दीवाना बना दिया,
मैं खुद से था पराया तूने अपना बना लिया।

मन छोड़ व्यर्थ की चिंता तू, शिव का नाम लिये जा,
शिव अपना काम करेंगे तू अपना काम किये जा।

महादेव तेरे बगैर सब व्यर्थ हैं मेरा,
मैं शब्द तेरा, तू अर्थ हैं मेरा।।

हे शिवशंकर, हे भोलेनाथ,
जीतेंगे हम हर बाजी, बस देना हरपल साथ।

ये नशा किसी शीशी का नही जो उतर जाये,
ये नशा नाथो के नाथ भोलेनाथ का हैं, जो चढ़ता ही जाय।

राम उसका रावण भी उसका, जीवन उसका मरण भी उसका,
ताण्डव हैं और ध्यान भी वो हैं, अज्ञानी का ज्ञान भी वो हैं।

वही शुन्य हैं वही इकाई, जिसके भीतर बसा शिवाय।

आता हूँ महाकाल तेरे दर पे, अपना शिर्ष झुकाने को,
100 जन्म भी कम हैं भोले, अहेसान तेरा चुकाने को।

ना जाने किस भेष में आकर काम मेरा कर जाता हैं,
मैं जो भी माँगू मेरा महादेव वो मुझको चुपके से दे जाता हैं।

पागल सा बच्चा हूँ, पर दिल से सच्चा हूँ,
थोड़ा सा आवारा हूँ पर महादेव तेरा ही दीवाना हूँ।

ॐ त्र्यम्बकम् यजामहे सुगन्धिम्पुष्टिवर्धनम्,
उर्वारुकमिव बन्धनात् मृत्योर्मुक्षीय मामृतात।।

कर से कर को जोड़कर, शिव को करू प्रणाम
हर पल शिव का ध्यान धर, सफल होवें सब काम, जय शिवशंकर।

सर उठा के चलते हैं, महादेव की महेरबानी हैं,
शिव की भक्ति करना मेरे जीवन की कहानी हैं।


Shiv Shankar Status in Hindi | भोलेनाथ कोट्स हिंदी भाषा में



Shiv Ji Status
Shiv Ji Status in Hindi for Whatsapp, FB and Instagram Friends Group

ऊँ नमः शिवाय शब्द में सारा जग समाए,
हर इच्छा पूरी कर जाएँ भोले बाबा वो कहलाएँ।


काल अनेक महाकाल एक देव अनेक महादेव एक,
शक्ति अनेक शिवशक्ती एक नेत्र अनेक त्रिनेत्रधारी एक।

काल भी तुम महाकाल भी तुम,
लोक भी तुम त्रिलोक भी तुम, शिव भी तुम और सत्य भी तुम।

ये दिल तुमसे, ये जान तुमसे हैं,
तुम्हे कैसे भूल सकता हूँ, महाकाल मेरा तो जहानँ तुमसे हैं।

दुनिया की हर मुहब्बत मैने, स्वार्थ से भरी पायी हैं,
पवित्र प्यार की खुशबू सिर्फ मेरे महादेव के चरणों से आयी हैं।

घनघोर अँधेरा ओढ़ के मैं जन जीवन से दूर हूँ,
श्मशान में हूँ नाचता मैं मृत्यु का ग़ुरूर हूँ।

जिन्दा साँस और मुरदा राखचिलम मे गाँजा दूध मे भाँग,
देव भी सोचे बार बार दम लगाये हजार बार ऐसे है महाकाल।

व्याप्त हैं शिव सृष्टि में, शिव सत्य दोनों एक हैं,
शिव कृपा से सत्य का पथ दृष्टिगत हो आपको।
जय शिव शंभो, हर हर महादेव

विभत्स हूँ, विभोर हूँ, मैं समाधी में ही चूर हूँ,
मैं शिव हूँ, मैं शिव हूँ, मैं शिव हूँ।

सिर्फ कह देने से कोई भगवान नहीं हो जाता,
विष पान करना पड़ता हैं शिव शंकर की तरह।

रोम रोम में शिव हैं, दुनिया भर में शिव हैं,
आज भी शिव हैं कल भी, ये महाकाल शिव हैं।

शिव ही दीपक, शिव ही बाती,
शिव जो नही, तो सब कुछ माटी।
नीलकंठ‬ ‪‎महादेव‬ की जय, ॐ नमः शिवाय

हम बनारसी हैं गुरु हम पर भोलेनाथ का साया हैं,
हमारे लिए महादेव ही सबकुछ बाकी सब मोहमाया हैं।

कण कण में भोलेनाथ आपका ही वास हैं,
हर भक्त के लिए आप और हर भक्त आपके लिए खास हैं।

भोलेनाथ, तेरी नशे वाली आँखों का बड़ा नाम हैं,
आज नजरों से पिला दे गांजा भांग का क्या काम हैं।

नतमस्तक हैं आपके आगे शीश भोले और कहीं न झुकने देना,
भोलेनाथ बस दर्शन दे दो फिर चाहे मेरे प्राण ही हर लेना।

दुश्मनों कि ताकत से हम मरा नही करते,
भोलेनाथ के दिवाने है हम किसी से डरा नही करते।

अघोर हूँ मैं, अघोरी मेरा नाम,
भोलेनाथ है आराध्य मेरे, और शमशान मेरा धाम।

कोई कहे शिवशंभू और शंकर कोई कहे कैलाशपति,
कोई कहे भुतनाथ मैं तो कहूँ सबकी सुनो बाबा भोलेनाथ।

डम डम डम कुछ डोल रहा हैं,
बम बम बम कोई बोल रहा हैं।

रोती हुई आँखों को मेरे महाकाल ही हँसाते हैं,
जब कोई नहीं आता तब महाकाल ही आते हैं।

तुम रिझाना अपनी प्रेमिका को, हम भोलेनाथ को रिझाएंगे,
तुम मनाना Valentine, हम तो शिवरात्रि मनायेंगे।

कौन कहता हैं मेरा भोला नजर नहीं आता,
बस वही तो नजर आता हैं जब कोई और नजर नहीं आता।

भोले तेरे भी शौक निराले हैं,
कहीं चिलम कहीं गांजा कहीं विष के प्याले हैं।

दुनिया के बदलते रंग देखता हूँ,
पर सिर्फ आपको महादेव हर पल आने संग देखता हूँ।

जैसे तिल में तेल हैं, ज्योँ चकमक में आग,
तेरा शंभू तुझ में हैं, तू जाग सके तो जाग में।

जिसके नाथ हो स्वयं भोलेनाथ, वो कैसे हुआ अनाथ।

जब जमाना मुश्किल में डाल देता हैं,
तब मेरा भोला हज़ारों रास्ते निकाल देता हैं।


Jai Mahakal Status in Hindi | 2 लाइन भोलेनाथ शायरी



Bholenath Status
Bholenath Status for Whatsapp in Hindi | Bhakti Quotes


महाकाल तेरे दरबार में आना
और कृपा पाना जैसे भूखे पंछी को दाना।

सिर उठा के चलते हैं, महादेव के मेहरबानी हैं,
भोलेनाथ की भक्ति करना मेरे जीवन की कहानी हैं।

जिस समस्या का ना कोई उपाय,
उसका हल सिर्फ ॐ नमः शिवाय।

भोलेनाथ की दुनिया फुल रंगीन, तू भी होजा इसमें लीन।

उसने ही जगत बनाया हैं, कण कण में वो ही समाया हैं,
दुःख भी सुख सा ही बीतेगा, सिर पर जब शिव का साया हैं।

हवाओं में गज़ब सा नशा छा गया,
लगता है भोले बाबा का भक्त आ गया।

हे कैलाश के राजा, दम लगाने आजा,
चिलम बनाई ताज़ा, ऐ मेरे भोले बाबा अब तो आजा।

पैसा नही हैं मेरी जेब मे सिर्फ महाकाल की तस्वीर हैं,
सुबह शाम उसे देखता हूँ क्योंकि वो ही मेरी तकदीर हैं।।

जो महाकाल को दिल देता हैं,
महाकाल उसे दिल से देता हैं।

ना चाह मुझको दौलत की, ना शौक मुझको जन्नत का,
बिन मतलबी सा बन्दा हूँ, महादेव तेरे चरणों की धूल पे मरता हूँ।

बगैर फाड़े दूध का पैकेट चढ़ा दो मेरे भोलेनाथ को,
महादेव खुश हो जायेंगे, जब तुम वो दूध दे दोगे किसी अनाथ को।

शंकरशिव भोले, उमापति महादेव,
तारणहार परमेश्वर, विश्वरुप महादेव।

सब कहते हैं तू इतना खुश कैसे रहने लगा हैं,
मैंने कहा- “मैं Bholenath को follow करने लगा हुँ”
जिनके नेत्रों में हैं परमानंद और मुख पर हैं भोलापन।

स्वर्ग मे देवता भी उनका अभिनंदन करते हैं,
जो हर पल महाकाल का वंदन करते हैं।

मृत्यु के समय कोई तुम्हारी नही सुनेगा,
कर्म की गति ही बताएगी तुम्हे कहा घसीटा जायेगा महाकाल।

आपके प्रेम मे हम महाकाल इतने चूर हो रहे हैं,
लिखते आपके बारे मे और खुद मशहूर हो रहे हैं।

तेरा गुणगान करूँ, तेरी ही भक्ति करूँ,
तेरा सानिध्य हो अलंकरण हो, भक्ति का अनुकरण हो।

शिव अनादि हैं, अनन्त हैं, विश्वविधाता हैं,
जो जन्म मृत्यू एवं काल के बंधनो से अलिप्त स्वयं महाकाल हैं।

जो शिव के गुण गायेगा,
शिव उसके सारे काम बनाएगा।

लाखों दिल झूमते हैं ना जाने किस ओर ठिकाना हैं,
तेरा मेरे भोलेनाथ, तेरे दर्शन को बेचैन हज़ारों तुझे ढूँढ़ते हैं।

जगह-जगह में शिव हैं हर जगह में शिव हैं
हैं वर्तमान शिव और भविष्य भी शिव हैं।

फिदा हो जाऊँ तेरी किस-किस अदा पर शंभू,
अदाये लाख तेरी, और बेताब दिल एक मेरा हैं।

मैं और मेरा भोलेनाथ दोनो ही बड़े भुलक्कड़ हैं,
वो मेरी गलतियाँ भूल जाते हैं, और मैं उनकी महेरबानियाँ।

भोलेनाथ के भक्त हैं, इसलिये भोले बनकर फिरते हैं,
पर याद रखना कभी-कभी हम तांडव करना भी जानते हैं।

धन्य धन्य भोलानाथ तुम्हारी, कोडी नही खजाने में,
तीन लोक बसती में बसा कर, आप रहे बीराने में।

मैं योग निद्रां में शम्भु हूँ,
निद्रां के बहार शंकर और जाग गया तो रुद्र हूँ।


Bhole Baba Status in Hindi | Bholenath Quotes in Hindi Fonts



Bhole Baba Status
Bhole Baba Status in Hindi | 2 Line Bholenath Shayari

आँख मूंदकर देख रहा हैं साथ समय के खेल रहा हैं,
महादेव महाएकाकी जिसके लिए जगत हैं झांकी
वही शुन्य हैं वही इकाई जिसके भीतर बसा शिवाय।

ना चिंता ना भय हो, भोले नाथ आपकी जय हो।

मैं आग हूँ, मैं राख हूँ, मैं पवित्र राष हूँ, मैं पंख हूँ मैं श्वाश हूँ
मैं ही हाड़ माँस हूँ, मैं ही आदि अनन्त हूँ मैं शिव हूँ।

मेरे नयनो मे दर्शन हो नयनो मे इतने चाह देना,
मेरे हृदय मे वास हो हृदय मे इतना प्रेम देना
मेरे मस्तक मे भाव हो मस्तक मे इतना ज्ञान देना।

निराश नहीं करते बस एक बार सचे मन से भोले शंकर से फ़रियाद करो
जय भोले जय भंडारी तेरी हैं महिमा न्यारी।

कहाँ से लाऊं वो शंख जो भोले को सुनाई दे,
सुबह सवेरे लोग निहारे अपनी सूरत, मुझे तो बस महादेव ही दिखाई दे।
हर आरम्भ का मैं ही अंत हूँ,
हर अंत सदैव मेरा ही आरम्भ होगा, मैं केवल शिव ही नही सदाशिव हूँ।

कभी तो मिलेगें महादेव हम-प्रयास निरन्तर जारी हैं,
हल्के में मत लेना भोलेनाथ आपके भक्तों की आशिकी भी बडी न्यारी हैं।

खूबसूरत लड़कियों के दीवाने तो सभी होते हैं,
पर हम तो उन लडकियों के दीवाने हैं जो लड़कियां भोलेनाथ की दीवानी हैं।

दुनिया की इश्क मोहब्बत सब धोखेबाजी हैं
अपने लाइफ में तो सिर्फ भोलेनाथ और मम्मी पापा का प्यार ही काफी हैं।

ॐ में ही आस्था, ॐ में ही विश्वास, ॐ में ही शक्ति, ॐ में ही सारा संसार,
ॐ से होती हैं अच्छे दिन की शुरुवात, बोलो ॐ नमः शिवाय !! #महाकाल।

वोही अमर हैं, और प्रत्येक मृत्यु में वोही मरते भी हैं,
महापर्वत हैं वो और सृक्ष्म तृण भी वही हैं, बंधन हैं वो और मुक्ति भी वहीं हैं।

भोलेनाथ का मैं भक्त सु, हनुमान जी का चेला,
जिस दिन आ गया अपनी आली पै मैं SYSTEM हिला दयुंगा अकेला।

कल एक दोस्त बोला पार्टी दे दे, अरे भाई पार्टी तो लड़किया दिया करती हैं
हम तो भोले के भक्त हैं, भंडारा किया करते हैं।।

हे मेरे भोलेनाथ, सुख देना तो बस इतना देना कि मन में “अहंकार” ना आ जाये
और दु:ख देना तो बस इतना देना कि “आस्था” ना चली जाये।

मिलावट हैं भोलेनाथ तेरे इश्क में,
इत्र और नशे की तभी तो मैं थोड़ा महका हुआ और थोड़ा बहका हुआ हूँ।

बैठा हैं शमशान में वो लिये कपाल, साथ डमरू त्रिशूल हैं और जटा विशाल,
भैरव गोरख अघोर नागा और पूजे चांडाल।

पी के भांग जमा लो रंग, जिन्दगी बीते खुशियों के संग,
लेकर नाम SHIV BHOLE का दिल में भर लो शिवरात्रि की उमंग

तमनाओं की महफ़िल तो हर कोई सजाता हैं,
मगर पूरी उसकी ही होती हैं जिसके सर पर भोलेनाथ का हाथ होता हैं।

चिलम के धुंये में हम खोते चले गये, बाबा होश में थे, मदहोश होते चले गये,
जाने क्या बात हैं, महादेव के नाम में न चाहते हुये भी उनके होते गए।

महफिल को महादेव सजाते हैं, आते हैं वो जिनको मेरे महादेव बुलाते हैं
जिनका भरी दुनिया मे कोई भी नहीं उनको भी मेरे महादेव सीने से लगाते हैं।

मौत की गोद में सो रहे हैं, धुंए में हम खो रहे हैं,
महाकाल की भक्ति हैं सबसे ऊपर शिव शिव जपते जाग रहे है, सो रहे हैं।

भक्ति ऐसी धड़कन बन जाए साँस आए तो नाम शिव का आए,
शिव भक्ति का नशा ऐसा छा जाए बंद हो आँखें भी तो नज़र मेरे भोलेनाथ ही आए।

शिव भुल जाए मेरी तकलीफ कोई गम नही,
तुम्हारी श्रद्धा की मेरी पहचान हैं, इसके बिना दुनिया में मेरी कोई ओकात नही।

सभी कारणो के प्रमुख कारण, महायोगी, वैरागी निराकार, निर्गुण,
सुंदरता की परिभाषा, और आकर्षण की पराकाष्ठा ऐसे मेरे भोलेनाथ देवो के देव महादेव को प्रणाम।